Astral की कमाई में बढ़ोतरी, मुनाफा घटा,

Astral Limited ने अपने तिमाही नतीजें जारी कर दिए हैं, एक्सचेंज को भेजी गयी जानकारी के मुताबिक, कंपनी की कमाई में वित्त वर्ष 2024 में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि, मुनाफे में कमी आई है। हालाँकि नतीजें बाजार बंद होने के बाद आएं हैं , ऐसे मैं नतीजों का असर सोमवार को शेयरों पर दिख सकता हैं। आइए जानें कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन के बारे में विस्तार से।

कंपनी की कमाई में 8% की वृद्धि

वित्त वर्ष 2024 में कंपनी की कुल आय ₹1625 करोड़ रही, जो वित्त वर्ष 2023 की तुलना में 8% की वृद्धि दर्शाती है। वित्त वर्ष 2023 में कंपनी की कुल आय ₹1506 करोड़ थी।

मुनाफा में 9% की गिरावट

हालांकि कंपनी की कमाई में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन वित्त वर्ष 2024 में मुनाफा कम हुआ है। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी का मुनाफा ₹181 करोड़ रहा, जबकि वित्त वर्ष 2023 में यह ₹199 करोड़ था। इसका मतलब है कि मुनाफे में 9% की गिरावट आई है।

कैसा रहा शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों मैं 11 फीसदी की तेजी आयी हैं, वहीँ पिछले 6 महीनों के दौरान यह 16 फीसदी बढ़ चूका हैं, बात करें अगर इस साल से अब तक की तो यह 15 फीसदी से अधिक रिटर्न दे चूका हैं।

Astral के बारे में

Astral Limited भारत में सीपीवीसी पाइप और फिटिंग बनाने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक है। कंपनी की स्थापना 1996 में हुई थी। कंपनी का दावा है कि भारत में लीड-फ्री पीवीसी पाइप और लीड-फ्री यूपीवीसी कॉलम पाइप लॉन्च करने वाली वे पहली कंपनी थीं।

यह भी पढ़ें – Sobha Limited: के मुनाफे में भारी गिरावट , कमाई भी घटी

Indo Rama Synthetics : कमाई में बढ़त, मुनाफा घटा

KSE Ltd : कंपनी के मुनाफे में गिरावट, आय में भी मामूली कमी

बिक्री में शानदार उछाल , एक्सपर्ट्स ने दिया ये बड़ा टारगेट

( डिस्क्लेमर : ये आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है और इसे किसी भी तरह की इन्वेस्टमेंट सलाह नहीं माना जाना चाहिए। कोई भी इन्वेस्टमेंट का फैसला लेने से पहले किसी फाइनेंशियल एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें। )

 

Share your love ❤️
Author
Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *